AISA

7 फरवरी 2019 को लाल किले से संसद मार्ग तक ’यंग इंडिया अधिकार मार्च’

छात्रों-युवाओं का मांगपत्र

मोदी सरकार के 5 वर्षीय कार्यकाल में हमने सार्वजनिक स्कूलों व उच्च शिक्षण संस्थानों की तबाही, शिक्षा के बजट में बेतहाशा कटौती और प्राइवेट शिक्षण संस्थानों (जियो यूनिवर्सिटी मॉडल) को लाभ पहुंचाने के लिए बेशर्मी से सत्ता का दुरुपयोग होते देखा है. दूसरी ओर बेरोजगारी की दर आसमान छू चुकी है. भारत में बेरोजगारी दर पिछले 20 वर्षों में सबसे खतरनाक स्तर पर पहुंच गई है 82 प्रतिशत पुरुष और 92 प्रतिशत महिलाएं प्रतिमाह 10000रू. भी नहीं कमा पा रहे हैं. एक तरफ केंद्र के 24 लाख सरकारी पद रिक्त पड़े हुए हैं वहीं प्राइवेट सेक्टर का हाल भी खस्ताहाल है.

‘हमारे श्रमिकों को वापस लाओ’ - अगवा मजदूरों को वापस लाने के लिए विदेश मंत्रालय से मांग

हाल ही में अफगानिस्तान में रोजगार की तलाश में गये 7 भारतीय मजदूरों का 6 मई को अज्ञात बंदूकधारियों ने अपहरण कर लिया, जिनमें 4 मजदूर झारखंड से हैं, और इनमें से भी 3 गिरिडीह जिले के बगोदर के हैं, जबकि चैथा हजारीबाग जिले के टाटीझरिया का निवासी है. अन्य 3 मजदूरों में बिहार के मंटू सिंह और केरल के राजन कौशिक व मुरलीधरन हैं. इन मजदूरों के परिजनों का बुरा हाल है, मगर भाजपा सरकारें और उसके मंत्री-विधायक-सांसद संवेदनहीन बने हुए हैं और इन परिवारों के लिये कुछ भी नहीं कर रहे हैं. सरकारी स्तर पर कोई गंभीर कोशिश नजर नहीं आ रही.

लाल किला पर डालमिया - नहीं मानेगा इंडिया

मोदी सरकार ने डालमिया इंडिया ग्रुप के साथ एक समझौता पत्र (एमओयू) पर दस्तखत किया है जिसके जरिए यह ग्रुप 25 करोड़ रुपये का भुगतान करके प्रतिष्ठित लाल किले को पॉच वर्षों के लिए ‘गोद’ लेगा. मोदी सरकार इस समझौते को वाणिज्यिक रूप से लाभकारी कदम कहकर उचित ठहरा रही है. सरकार के मुताबिक इस कदम से उसे कुछ राजस्व प्राप्त हो जाएगा, जबकि सरकार की ‘धरोहर को गोद लेने’ या ‘स्मारक मित्र’ योजना के तहत संबंधित कंपनी अपनी ‘कॉरपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी’ के अंग के बतौर उस स्मारक के रखरखाव का काम करेगी.

नफरत नहीं अधिकार चाहिए! शिक्षा और रोजगार चाहिए!

नफरत नहीं अधिकार चाहिए ! शिक्षा और रोजगार चाहिए

10 जनवरी को आदर्श कॉलज,राजधनवार ,गिरिडीह पहुँचकर कर अपना वोट छात्र हित में करे! कॉ0 महेंद्र सिंह,भगत सिंह ,बाबा भीमराव अमेडकर और विरसा मुंडा के सपनों का भारत बनाने की लड़ाई को तेज करे
आदर्श कॉलेज छात्रसंघ चुनाव 2018