केरल में बाढ़ से हो रही भीषण तबाही से राहत के लिए सहयोग की अपील

नई दिल्‍ली 16 अगस्‍त 2018.

केरल में बाढ़ से हो रही भीषण तबाही और जान-माल की क्षति गहरी चिन्‍ता और दुख की बात है. वहां कई लोग बाढ़ में मारे जा चुके हैं, घरों और सम्‍पत्ति का भारी नुकसान हुआ है, बड़ी संख्‍या में लोग विस्‍थापित हुए हैं, और राज्‍य में आवश्‍यक सेवायें बुरी तरह से तहस-नहस हो रही हैं.

भाकपा(माले) विभिन्‍न ऐजेन्सियों और केरल के आम लोगों द्वारा संकट के इस समय में अभूतपूर्व साहस के साथ किये जा रहे बचाव व राहत के कामों में हर सम्‍भव सहयोग करेगी.
पार्टी इस विषय में केन्‍द्र सरकार से भी अपील करती है कि वह केरल में आयी बाढ़ आपदा को राष्‍ट्रीय स्‍तर की आपदा के रूप में चिन्हित करते हुए तत्‍काल वहां, अब तक नियमित आपदा रिलीफ फण्‍ड में घोषित 100 करोड़ की राशि के अतिरिक्‍त, एक पर्याप्‍त राहत पैकेज की घोषणा करे. केन्‍द्र सरकार को केरल सरकार द्वारा राष्‍ट्रीय आपदा राहत कोष से मांगे गये 1220 करोड़ के विशेष पैकेज को जारी करने में देर नहीं करनी चाहिए.

 

हम सभी नागरिकों से अपील करते हैं कि केरल में राहत व पुनर्वास कार्यों के लिए खुले दिल से आर्थिक सहयोग करें. इस हेतु वे अपना सहयोग वे अपना सहयोग केरल मुख्‍यमंत्री आपदा राहत कोष में सीधे भेज सकते हैं. जिसका विवरण इस प्रकार है –
 

इस वेबसाइट के माध्‍यम से –

donation.cmdrf.kerala.gov.in

अथवा चेक/डिमाण्‍ड ड्राफ्ट द्वारा निम्‍नलिखित पते पर -
The Principal Secretary (Finance) Treasurer,
Chief Minister’s Distress Relief Fund,
Secretariat,
Thiruvananthapuram – 695001

या इस खाता संख्‍या में: 67319948232
Bank: State Bank of India
Branch: City branch, Thiruvananthapuram
IFS Code: SBIN0070028
PAN: AAAGD0584M
Name of Donee: CMDRF