संग्रामी रंधन कर्मी यूनियन (एमडीएम) का दूसरा राज्य सम्मेलन

पश्चिम बंग संग्रामी रंधन कर्मी (मिड-डे मील यूनियन, संबद्ध ऐक्टू) का दूसरा राज्य सम्मेलन हावड़ा में 29 दिसंबर को संपन्न हुआ. झंडोत्तोलन ऐक्टू उपाध्यक्ष मीना पाल ने किया. शहीद वेदी पर माल्यार्पण एवं शोक श्रद्धांजलि के बाद सम्मेलन शुरू हुआ. सम्मेलन का उद्घाटन ऑल इंडिया स्कीम वर्कर्स फेडरेशन की राष्ट्रीय संयोजक सरोज चौबे ने किया. उन्होंने रसोइयों से केन्द्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा आहूत 8 जनवरी की आम हड़ताल में बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी लेने की अपील की.

सम्मेलन को ऐक्टू राज्य सचिव बासुदेव बोस और ऐपवा की राष्ट्रीय सचिव इंद्रानी दत्ता ने संबोधित किया. 

विदाई समिति की ओर से जयश्री दास ने सम्मेलन के मसविदा रिपोर्ट एवं वरिष्ठ ऐक्टू नेत्री मीना पाल ने संविधान का पाठ किया. मसविदा रिपोर्ट पर दर्जन भर प्रतिनिधियों ने अपनी बात रखी. अंत में सर्वसम्मति से उसे पारित किया गया. इसके बाद 47-सदस्यीय राज्य परिषद एवं 15-सदस्यीय कार्यकारिणी का गठन किया गया जिसका अध्यक्ष मीना पाल एवं महासचिव जयश्री दास को चुना गया. 

सम्मेलन ने 2-3-4 मार्च 2020 को पश्चिम बंगाल में आयोजित ऐक्टू के राष्ट्रीय सम्मेलन और 8-9 फरवरी को उदयपुर में आयोजित ऐपवा के राष्ट्रीय सम्मेलन को सफल बनाने के लिये पुरजोर प्रयास करने का आह्वान किया. अंतरराष्ट्रीय गान के साथ सम्मेलन का समापन हुआ.