ऐक्टू और आईआरईएफ ने संगठित किया 25 जुलाई को प्रतिवाद दिवस - जलाई गईं 100 दिनों के ऐक्शन प्लान की प्रतियां

मोदी शासन-2 के रेल के निजीकरण के ‘100 दिनों के ऐक्शन प्लान’ के खिलाफ ऐक्टू और आईआरईएफ के आह्वान पर देशव्यापी प्रतिरोध संगठित कर ऐक्शन प्लान की प्रतियां जलाई गईं.

इलाहाबाद में नार्थ सेंट्रल रेलवे मंडल कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करते हुए रेल मंत्रालय द्वारा जारी 100 दिनों के ऐक्शन प्लान की प्रतियां जलाकर प्रतिवाद दिवस मनाया गया. प्रदर्शन का नेतृत्व मनोज पांडेय (इडियन रेलवे इम्प्लाइज फेडरेशन (आईआरईएफ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं नार्थ सेंट्रल रेलवे वर्कर्स यूनियन- एनसीआरडब्लूयू के महामंत्री) ने किया. प्रदर्शन में यूनियन के कार्यकर्ताओं के साथ ही शहर के सिटिजंस ब्रदरहुड, छात्र संगठन आइसा और युवाओं का संगठन इंकलाबी नौजवान सभा के कार्यकर्ता भी उपस्थित थे. प्रदर्शन को मनोज पांडे, ऐक्टू जिला सचिव डा0 कमल उसरी, डी.बी. सिंह, संजय तिवारी, सैय्यद इरफात अली, आर.एन. बनर्जी, आदि ने संबोधित किया. 

जालौन मे ऐक्टू प्रदेश उपाध्यक्ष राम सिंह के नेतृत्व में ऐक्शन प्लान की प्रति जलाई गई और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया. 

रायबरेली शहर में सैकड़ों मोटर साइकिलों का ऐक्टू प्रदेश उपाध्यक्ष विजय विद्रोही के नेतृत्व मे जुलूस निकाला गया और माडर्न कोच फैक्ट्री के गेट पर पहुंच कर वहां महीने भर से संघर्षरत रेल कर्मियों का समर्थन किया गया. 

फतेहपुर रेलवे स्टेशन पर एनसीआरडब्लूयू के ब्रांच पदाधिकारियों के नेतृत्व में ऐक्शन प्लान की प्रति जलाई गई. कार्यक्रम का नेतृत्व कर्मवीर सिंह, राजू यादव, महेश प्रसाद, राजेंद्र आदि ने किया.  

मुगलसराय मे संतोष पासवान (मंडल मंत्री, पूर्व मध्य रेलवे इम्प्लाइज यूनियन) के नेतृत्व में मंडल कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करते हुए ऐक्शन प्लान की प्रति जलाई गई. कार्यक्रम में वाराणसी से आए ऐक्टू के साथी भी उपस्थित रहे. 

पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक कार्यालय, कोलकाता में रवि सेन (सम्मानित अध्यक्ष आईआरईएफ), पार्थो बनर्जी (महामंत्री, इस्टर्न रेलवे इम्प्लाइज यूनियन) और ऐक्टू राज्य अध्यक्ष अतनु चक्रवर्ती के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन करते हुए ऐक्शन प्लान की प्रति जलाई गई. 

कोलकाता स्थित दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक कार्यालय पर एस.ई.आर.एम.यू के अध्यक्ष, एन.एन. बनर्जी, महामंत्री सुभाशिष बागची और ऐक्टू राज्य महासचिव बासुदेब बोस के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन करते हुए ऐक्शन प्लान की प्रति जलाई गई.

भुवनेश्वर मे ईस्ट कोस्ट रेलवे इंप्लाइज यूनियन के महामंत्री महापात्रा, ऐक्टू राज्य अध्यक्ष राधाकांत सेठी और महासचिव महेंद्र परिदा के नेतृत्व में महाप्रबंधक कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन करते हुए ऐक्शन प्लान की प्रति जलाई गई. 

झारखंड के धनबाद शहर में ऐक्टू के बैनर तले जुलूस निकालते हुए डीआरएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया और ऐक्शन प्लान की प्रति जलाई गई. प्रदर्शन का नेतृत्व ऐक्टू राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं कोयला मजदूर नेता कृष्णा सिंह, आदि ने किया.

उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर में ऐक्टू उपाध्यक्ष राजा बहुगुणा, राज्य सचिव कैलाश पांडे, आदि के नेतृत्व में धरने का आयोजन किया गया जिसमें अन्य सार्वजनिक क्षेत्र प्रतिष्ठानों के कर्मियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया.

इसी तरह समस्तीपुर, आसनसोल, चितरंजन, झांसी, लखनऊ, जयपुर इत्यादि जगहों पर विरोध प्रदर्शन करते हुए ऐक्शन प्लान की प्रतियां जलाई गईं.